सोनीपत: सोनीपत में युवक से 16.93 लाख की साइबर ठगी

गांव जांटी कलां के निवासी गौरव ने बताया कि 30 सितंबर को उसे इंस्टाग्राम पर एक लिंक मिला। लिंक क्लिक करने पर वह एक व्हाट्सएप ग्रुप में चला गया, जहां उसे फोटो लाइक करने का टास्क दिया गया।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत में साइबर ठगों ने एक युवक को फोटो लाइक करने का टास्क देकर 16 लाख 93 हजार रुपए की ठगी कर ली। ठगों ने युवक को शुरुआत में 123, फिर 140 और एक बार 1300 रुपए भेजकर अपने जाल में फंसाया। युवक लगातार अपने फंसे पैसे वापस पाने के लिए ठगों के खाते में रुपए जमा करता रहा। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात ठगों पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

गांव जांटी कलां के निवासी गौरव ने बताया कि 30 सितंबर को उसे इंस्टाग्राम पर एक लिंक मिला। लिंक क्लिक करने पर वह एक व्हाट्सएप ग्रुप में चला गया, जहां उसे फोटो लाइक करने का टास्क दिया गया। शुरू में उसे 123 रुपए भेजे गए, फिर 140 रुपए और 1300 रुपए ट्रांसफर किए गए। इसके बाद उसे टेलीग्राम पर एक ग्रुप में जोड़ा गया और 14 टास्क पूरे करने पर 140 रुपए दिए गए।

1 अक्टूबर को उसके खाते में 1000 से 1300 रुपए ट्रांसफर किए गए, जिससे उसे 1200 रुपए का मुनाफा हुआ। ठगों ने उसे 3900 रुपए देने का वादा करके 3000 रुपए जमा कराने को कहा। धीरे-धीरे, गौरव ने 32,500 रुपए तक जमा कराए। इस तरह उससे कुल 16 लाख 93 हजार 976 रुपए ठगे गए।

गौरव ने शिकायत की है कि ठगों ने उससे और 2 लाख रुपए जमा कराने की मांग की है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोनीपत में आरा संचालक लापता: चिट्ठी में कई लोगों से परेशान होने का जिक्र

सोनीपत: सोनीपत के गोहाना इलाके में आरा संचालक सचिन लापता हो गए हैं। उनकी पत्नी स्वाति ने बताया कि सचिन हर रोज शाम 6 बजे घर लौटते थे, लेकिन 10 अक्टूबर को देर रात तक घर नहीं पहुंचे। रात 9:10 बजे एक दुकानदार शंटी ने फोन किया और बताया कि सचिन अपनी बाइक उसकी दुकान पर छोड़कर चले गए हैं।

सुबह स्वाति और परिवार दुकान पहुंचे, जहां उन्हें एक पॉलीथिन में सचिन के मोबाइल फोन और एक चिट्ठी मिली। चिट्ठी में सचिन ने लिखा था कि वे कई लोगों से परेशान होकर दुनिया छोड़ रहे हैं। इसमें रजिश मलिक, बिलानिया, राजेन्द्र जागसी, राम कुमार मलिक (काका बरोक), अरुण बरोक, और हिमांशु शगल के नाम शामिल थे। स्वाति ने बताया कि कुछ लोग, जिनमें हिमांशु, रोहित, और ठेकेदार परवीन चिंदा शामिल हैं, उनके पति को धमकी दे रहे थे। उन्होंने बच्चों के अपहरण की धमकी दी थी और उनके पास प्रॉपर्टी और बैंक के दस्तावेज़ जबरदस्ती ले रखे थे।

7 अक्टूबर को काका बरोक और राजेन्द्र जागसी कई लोगों के साथ उनके घर आए और तलवार-बंदूक दिखाकर संपत्ति उनके नाम करने की धमकी दी। 10 अक्टूबर को फिर धमकी देने पर सचिन गायब हो गए। स्वाति को डर है कि सचिन आत्महत्या कर सकते हैं। शनिवार को गोहाना सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media
Leave A Reply