सोनीपत: विकास की नई इबारत लिखेंगे गन्नौर की: देवेंद्र कौशिक

कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से जो वादे किए थे, वे पूरी करके दिखाए हैं। अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंची हैं, जिसका लाभ सीधे तौर पर जरूरतमंद तक पहुंचा है।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): गन्नौर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र कौशिक ने कहा कि भाजपा कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश में तेजी से विकास हुआ है और हमारा प्रदेश तेजी से आगे बढ़ा है। इस बार आप वोट देकर विधान सभा में पहुंचाएं यकीनन गन्नौर शहर में विकास की नई इबारत लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर भाजपा को अपना आशीर्वाद देने का मन बनाया है। नए इतिहास की रचना हरियाणा की जनता करने जा रही है। यह जनता सब जानती है। केंद्र व प्रदेश में यदि एक ही सरकार हो तो प्रदेश का विकास तेजी से होता है। उन्होंने लोगों से भाजपा को भारी बहुमत से जिता कर प्रदेश और गन्नौर हलके के विकास को आगे बढ़ाने की अपील की। देवेन्द्र कौशिक बुधवार को जनसंपर्क अभियान के तहत गांव गामड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से जो वादे किए थे, वे पूरी करके दिखाए हैं। अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंची हैं, जिसका लाभ सीधे तौर पर जरूरतमंद तक पहुंचा है। सभी महिलाओं को लाडो लक्ष्मी योजना के तहत प्रतिमाह 2,100 रुपये, आईएमटी खरखौटा की तर्ज पर 10 औद्योगिक शहरों का निर्माण करेंगे। चिरायु-आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज एवं परिवार के 70 वर्ष से अधिक प्रत्येक बुजुर्ग को अलग से 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद केरंगे। प्रदेश में 2 लाख युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची के पक्की सरकारी नौकरी दी जाएगी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 5 लाख आवास दिए जाएगें। हर जिले में ओलंपिक खेलों की नर्सरी, हर घर गृहणी योजना तहत 500 में सिलेंडर देंगे।

 

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media
Leave A Reply