सोनीपत: कांग्रेस नेता शेर हैं भाजपा और आरएसएस में हिम्मत नहीं: राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि जब वे भाषण देते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद से बाहर चले जाते हैं। गोहाना में जनसभा को संबोधित करने से पहले लोगों ने राहुल गांधी को चावल भेंट किए।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की हरियाणा विजय संकल्प यात्रा मंगलवार को बहादुरगढ़ आरंभ होकर सोनीपत के कई गांवों को कवर करते हुए गोहाना पहुंची। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और आरएसएस पर कड़े हमले किए। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस नेता शेर हैं, जबकि आरएसएस के लोगों में हिम्मत नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब वे भाषण देते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद से बाहर चले जाते हैं। गोहाना में जनसभा को संबोधित करने से पहले लोगों ने राहुल गांधी को चावल भेंट किए। पिछली बार राहुल ने सोनीपत में खेत में जाकर जो धान बोए थे, ये चावल उन्हीं के उपजाए हुए हैं। गोहाना में राहुल गांधी ने मशहूर मातूराम की जलेबी खाईं। गोहाना में जनसभा से पहले राहुल को गुलाबी पगड़ी पहनाई। राहुल गांधी ने हरियाणा विजय संकल्प यात्रा के दौरान सोनीपत जिले की 6 सीटों को साधा जिसमें खरखौदा से जयवीर वाल्मीकि, सोनीपत से सुरेंद्र पवार, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, गोहाना से जगबीर मलिक, बरोदा से इंदु राज (भालू) शामिल हैं।

Sonipat: Congress leaders are lions, BJP and RSS have no courage: Rahul Gandhi
सोनीपत: लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए राहुल गांधी, दीपेंद्र हुड्‌डा।

राहुल गांधी ने अडाणी पोर्ट पर ड्रग्स पकड़े जाने के मामले पर पीएम मोदी से सवाल पूछा कि इस पर क्या कार्रवाई की गई। उन्होंने हरियाणा की भाजपा सरकार के परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) योजना की आलोचना करते हुए इसे “परिवार परेशान पत्र” बताया।

उन्होंने अपनी अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा के कई युवा रोजगार की तलाश में विदेश भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में बैठे हरियाणा के युवाओं ने उन्हें बताया कि वे मजबूरी में अपने देश से बाहर गए हैं क्योंकि यहां उन्हें रोजगार के अवसर नहीं मिल रहे। राहुल गांधी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे हरियाणा के किसानों को एमएसपी पर फसल खरीदने की गारंटी देंगे और बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों के लिए मकान और स्वास्थ्य बीमा जैसी योजनाएं लाई जाएंगी।

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media
Leave A Reply