सोनीपत: चुनाव के प्रत्येक कार्य पर माइक्रो ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी: जनरल ऑब्जर्वर तपश रॉय

उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि माइक्रो ऑब्जर्वर को यह सुनिश्चित करना है कि मॉक पोल में मतदान अभिकर्ता उपस्थित हों, ईवीएम की सीलिंग सही हो, और मतदाताओं के हाथ पर अमिट स्याही लगी हो।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के तहत होने वाले मतदान के लिए माइक्रो ऑब्जर्वरों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी देने के लिए शनिवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम मुरथल के विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित हुआ। जनरल ऑब्जर्वर तपश रॉय ने बताया कि माइक्रो ऑब्जर्वर का मुख्य कार्य मतदान प्रक्रिया पर नजर रखना है। उन्हें मतदान केंद्र पर मतदान शुरू होने से पहले पहुंचकर मॉक पोल, मतदान केंद्र की तैयारियों और मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण करना होगा। माइक्रो ऑब्जर्वर को मॉक पोल के बाद ईवीएम की सीलिंग और मतदान प्रक्रिया की सतर्कता से निगरानी करनी होगी। मतदान के बाद वे टीम के साथ रिसिविंग सेंटर लौटेंगे और सामान्य पर्यवेक्षक को रिपोर्ट सौंपेंगे।

उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि माइक्रो ऑब्जर्वर को यह सुनिश्चित करना है कि मॉक पोल में मतदान अभिकर्ता उपस्थित हों, ईवीएम की सीलिंग सही हो, और मतदाताओं के हाथ पर अमिट स्याही लगी हो। साथ ही, अगर कोई गड़बड़ी नजर आती है, तो तुरंत जनरल ऑब्जर्वर को सूचित करना है।

 

Gyanjyotijarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए की समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media
Leave A Reply