हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, 21 उम्मीदवार घोषित, 5 विधायकों के टिकट कटे; गन्नौर से देवेंद्र कौशिक बने भाजपा के उम्मीदवार

अब तक बीजेपी ने 90 में से 87 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। महेंद्रगढ़, सिरसा, और फरीदाबाद NIT सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है।

Title and between image Ad

हरियाणा विधानसभा चुनाव: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में पार्टी ने पूर्व सांसद रमेश कौशिक के भाई देवेंद्र कौशिक को गन्नौर से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।  5 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं, जबकि दो महिलाओं और दो मुस्लिम उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा, दो मंत्रियों और प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली का भी टिकट काट दिया गया है। पार्टी ने पिछली बार चुनाव हारे दो पूर्व मंत्रियों को फिर से मौका दिया है।

अब तक बीजेपी ने 90 में से 87 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। महेंद्रगढ़, सिरसा, और फरीदाबाद NIT सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है।

दूसरी लिस्ट की मुख्य बातें:

  1. महिला उम्मीदवार: बीजेपी ने इस लिस्ट में दो महिलाओं को टिकट दिया है। राई सीट से मोहन बड़ौली की जगह कृष्णा गहलावत और पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है।
  2. विधायकों के टिकट कटे: रेवाड़ी की बावल सीट से मंत्री बनवारी लाल और फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के टिकट काट दिए गए हैं। इनकी जगह कृष्ण कुमार और धनेश अदलखा को उतारा गया है।
  3. सीटों पर बदलाव: लाडवा सीट से पवन सैनी की जगह सीएम नायब सैनी को टिकट दिया गया है, जबकि पवन सैनी को नारायणगढ़ से चुनाव लड़ने का मौका मिला है। पिहोवा सीट से कवलजीत अजराना की जगह जय भगवान शर्मा को उतारा गया है।
  4. मुस्लिम उम्मीदवार: बीजेपी ने फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से एजाज खान को उम्मीदवार बनाया है। नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह को मौका दिया गया है।
  5. अन्य प्रमुख नाम: जुलाना सीट से विनेश फोगाट के खिलाफ पूर्व एयर इंडिया कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा गया है।

12 सितंबर तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी होगी, जबकि 4 अक्टूबर को वोटिंग और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Connect with us on social media
Leave A Reply