सोनीपत: गणपति की स्थापना के साथ की पूजा-अर्चना

पूर्व मंत्री कविता जैन ने बतौर मुख्य अतिथि गणपति स्थापना समारेाह में कहा कि श्री गणेश जी को प्रथम देव के रूप में पूजा जाता है। गणपति की पूजा से ही हर प्रकार के शुभ कार्यों का शुभारंभ करें। गणपति देवा की आराधना से ही शुभ कार्यों की शुरुआत की जाती है।

Title and between image Ad

हाइलाइट्स

  • मुख्य आरती के बाद 16 सितंबर को किया जाएगा गणपति विसर्जन
  • गणपति की आराधना के साथ ही हर शुभ कार्य का प्रारंभ करें: कविता जैन

सोनीपत, (अजीत कुमार): हरियाणा की पूर्व केबिनेट मंत्री कविता जैन एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मिडिया सलाहकार राजीव जैन ने फैज बाजार मार्केट में शनिवार को विधिवत रूप से गणपति की स्थापना करवाते हुए पूजा-अर्चना की। उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को मुख्य आरती के उपरांत गणपति विसर्जन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में भक्तगण शामिल होंगे।

पूर्व मंत्री कविता जैन ने बतौर मुख्य अतिथि गणपति स्थापना समारेाह में कहा कि श्री गणेश जी को प्रथम देव के रूप में पूजा जाता है। गणपति की पूजा से ही हर प्रकार के शुभ कार्यों का शुभारंभ करें। गणपति देवा की आराधना से ही शुभ कार्यों की शुरुआत की जाती है। यह हमारी परंपरा और सभ्यता है। गणपति विसर्जन समारोह का हिस्सा बनना शोभाग्य की बात है। गणपति पूजन से हर पूजा-अर्चना पूर्ण होती है। वे प्रथम पूज्य हैं, महोदव-गौरी नंदन गणेश जी शुभ के प्रतीक हैं। पूर्ण विधि-विधान और श्रद्घा के साथ श्री गणेश का पूजन करें।

राजीव जैन ने कहा कि गणपति जी की स्थापना हो चुकी है। अब हर दिन उत्सव होगा और महाआरती के उपरांत गणपति विसर्जन होगा, जिसे लेकर भक्तोंं में अपार उत्साह देखने को मिल रहा है। आयोजक विपिन नंदा, मनीष शर्मा, निखिल नंदा, सोनू कालरा, सोनू कक्क्ड़, अमित, दीपक चौहान, श्याम सुंदर, नितिन चावला, चिंटू कक्क्ड़, बंटी कालरा, शुभम गुप्ता और भी बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Connect with us on social media
Leave A Reply