सोनीपत: विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियां: ईवीएम रेंडमाइजेशन संपन्न

अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने बताया कि जिले की सभी छह विधानसभाओं के लिए 2517 बीयू, 1549 सीयू, और 1678 वीवीपेट को विधानसभाओं के अनुसार अलग किया गया है।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के तहत सोमवार को अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी की अध्यक्षता में जिला सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में ईवीएम के प्रथम स्तर का रेंडमाइजेशन किया गया। इस प्रक्रिया में 20 प्रतिशत बैलेट यूनिट, 20 प्रतिशत कंट्रोल यूनिट और 30 प्रतिशत वीवीपेट को रिजर्व रखा गया।

अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने बताया कि जिले की सभी छह विधानसभाओं के लिए 2517 बीयू, 1549 सीयू, और 1678 वीवीपेट को विधानसभाओं के अनुसार अलग किया गया है। सभी मशीनों को बीट्स मोहाना स्थित स्ट्रोंग रूम में रखा जाएगा, जहां द्वितीय रेंडमाइजेशन के बाद इन्हें मतदान के लिए बूथ वाईज पोलिंग पार्टियों को वितरित किया जाएगा।

उन्होंने राजनीतिक दलों से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने में सहयोग की अपील की और मतदान के महत्व को समझाते हुए जागरूकता फैलाने के लिए स्वीप जैसे कार्यक्रमों को महत्वपूर्ण बताया। नामांकन प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरू होगी, मतदान 5 अक्टूबर को और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। एसडीएम अंजलि श्रोत्रिय, एसडीएम खरखौदा श्वेता सुहाग, एसडीएम

सोनीपत अमित कुमार, नगराधीश रेणुका, डीडीपीओ जितेन्द्र कुमार, निर्वाचन तहसीलदार दिनेश शर्मा, जेपी संजय श्रीवास्तव सहित संबंधित सभी अधिकारी-कर्मचारी व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.