सोनीपत: भारत विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रसर है: महिपाल ढांडा

त्री महिपाल ढांडा ने परेड का निरीक्षण किया। हरियाणा की विकास यात्रा और उपलब्धियों पर कहा कि हरियाणा के वीर जवानों के साहस और बलिदान के कारण ही हम आजादी का आनंद ले रहे हैं। ढांडा ने हरियाणा के विकास और देश की रक्षा में उनके योगदान का विशेष उल्लेख किया।

Title and between image Ad
  • सोनीपत में स्वतंत्रता दिवस समारोह में मंत्री महिपाल ढांडा ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा ने बतौर मुख्य अतिथि पुलिस लाइन में तिरंगा फहराकर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और शहीदी स्मारक पर वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मंत्री महिपाल ढांडा ने परेड का निरीक्षण किया। हरियाणा की विकास यात्रा और उपलब्धियों पर कहा कि हरियाणा के वीर जवानों के साहस और बलिदान के कारण ही हम आजादी का आनंद ले रहे हैं। ढांडा ने हरियाणा के विकास और देश की रक्षा में उनके योगदान का विशेष उल्लेख किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि भारत विश्वगुरु बनने की दिशा में अग्रसर है और रक्षा, उद्योग, और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने सोनीपत जिले के खिलाड़ियों और उनकी उपलब्धियों का भी जिक्र किया, जिन्होंने ओलंपिक और अन्य खेलों में देश का नाम रोशन किया है।

महिपाल ढांडा ने पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने और ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की विभिन्न योजनाओं के सफल क्रियान्वयन की भी बात की। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के वीरों की बलिदानी परंपरा को याद करते हुए युवाओं को देशभक्ति और राष्ट्रसेवा की प्रेरणा लेने की सलाह दी।

समारोह के दौरान विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मार्च पास्ट में हिस्सा लिया, जिसे मंत्री महिपाल ढांडा ने सलामी दी। समारोह के अंत में मंत्री ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और देश के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में विकास एवं पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा ने वीरांगनाओं तथा स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों और शहीदों के परिजनों को विशेष रूप से सम्मानित किया। इनमें शांता जैन, रामप्यारी, साहबो देवी, दयाकौर, विद्या देवी, केसर देवी, रामदेवी, राम प्रकाश, सूरजमल, धर्मवीर पालीवाल, मांगे राम, सतप्रकाश शर्मा, जयकिशन पांचाल, सुरेन्द्र सिंह, अमित आर्या, रमेश, भगवत, दयानंद आंतिल, करण सिंह, जोगिन्द्र, नरेश, जीवनी देवी, विजय देवी, रामकिशन, जय प्रकाश तथा तारावती शामिल रहे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिन वीर नारियों को सम्मानित किया गया उनमें विद्यावती, नान्ही देवी, प्रकाशी, धनकौर, सावित्री देवी, संतरा, किताबो देवी, राज देवी, धनपति, प्रेमवति, संतोष देवी, रोशनी देवी तथा सुदेश देवी शामिल रही।

Connect with us on social media

Comments are closed.