वेलकम चैंपियन: पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत का भव्य स्वागत

21 वर्षीय अमन सहरावत ने पुरुषों के 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता, जिससे उन्होंने न केवल देश का नाम रोशन किया बल्कि एक नया इतिहास भी रचा। अमन ओलंपिक में पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय एथलीट बन गए, इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पीवी सिंधु के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती में कांस्य पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाने वाले हरियाणा के झज्जर जिले के युवा पहलवान अमन सहरावत देश लौट आए हैं। दिल्ली में उनका भव्य स्वागत किया गया, और एयरपोर्ट पर उनकी एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। 21 वर्षीय अमन सहरावत ने पुरुषों के 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता, जिससे उन्होंने न केवल देश का नाम रोशन किया बल्कि एक नया इतिहास भी रचा। अमन ओलंपिक में पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय एथलीट बन गए, इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पीवी सिंधु के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

स्वदेश लौटे पहलवान अमन सहरावत का जोरदार स्वागत
पेरिस से लौटने पर अमन का दिल्ली में भव्य स्वागत हुआ। जब वह ओलंपिक के लिए रवाना हुए थे, तब बहुत कम लोग उन्हें जानते थे, लेकिन आज उनका नाम देशभर में गूंज रहा है। एयरपोर्ट पर फैंस की भारी भीड़ ने उनके स्वागत में फूल बरसाए और माला पहनाकर उनका सम्मान किया। पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कुश्ती में भारत का पहला पदक
अमन सहरावत ने प्यूर्टो रिको के पहलवान डरलिन तुई क्रूज को 13-5 से हराकर भारत को कुश्ती में पहला पदक दिलाया। अपने इस ऐतिहासिक पदक को अमन ने अपने दिवंगत माता-पिता को समर्पित किया। हालांकि, सेमीफाइनल में उन्हें जापान के पहलवान से 10-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

अमन सहरावत पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र पुरुष पहलवान थे, और उनके इस अद्वितीय प्रदर्शन ने उन्हें देश का नया हीरो बना दिया है।

Connect with us on social media

Comments are closed.