सोनीपत: ओलिंपियन विनेश फोगाट के पक्ष में कांग्रेसियों का धरना

कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि ओलिंपिक रेसलिंग गेम में हमारा गोल्ड मेडल पक्का था। लेकिन पेरिस ओलिंपिक में खिलाड़ी विनेश को 100 ग्राम वेट ज्यादा होने पर बाहर निकाल दिया।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): गोहाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ओलंपियन महिला पहलवान विनेश फोगाट को न्याय दिलाने की मांग को लेकर धरना दिया है। कांग्रेसियों ने विनेश को परिस ओलिंपिक में रेसलिंग में अयोग्य ठकराने पर रोष जताया और जोरदार नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गोहाना के कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक और बरोदा विधायक इंदूराज भोलू भी अंबेडकर चौक पर धरने में शामिल हुए। दोनों विधायकों ने भारत के प्रधानमंत्री से इसमें हस्तक्षेप की मांग की है।

कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि ओलिंपिक रेसलिंग गेम में हमारा गोल्ड मेडल पक्का था। लेकिन पेरिस ओलिंपिक में खिलाड़ी विनेश को 100 ग्राम वेट ज्यादा होने पर बाहर निकाल दिया। उन्होंने कहा कि उस वेट मशीन की जांच होनी चाहिए, जिससे विनेश फोगाट की वजन हुआ था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को आगे आकर ओलिंपिक संघ से खिलाड़ी के पक्ष में जांच बात करनी चाहिए।

कांग्रेस के बरोदा हलके के विधायक इंदु राज उर्फ भोलू ने कहा कि भारत में खिलाड़ियों के साथ अन्याय हो रहा है। पहले भी खिलाड़ी सड़कों पर रहे थे। आज ओलिंपिक खिलाड़ी विनेश ओलिंपिक रेसलिंग गेम से बाहर हुई है, यह देश के लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी जांच होनी चाहिए।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.