सोनीपत: समाधान शिविर में 4183 शिकायतों का समाधान किया गया: उपायुक्त

उपायुक्त ने गुरुवार को निर्धारित शेड्यूल अनुरूप शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी व उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का समय पर समाधान करने के निर्देश दिए।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत जिला के लघु सचिवालय में तृतीय तल स्थित सभागार में उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने बताया कि 5215 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से कुल 4183 शिकायतों को मौके पर ही समाधान कर दिया गया। वहीं बकाया 885 शिकायतों को जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा।

गुरुवार को सुबह समाधान शिविर लगाकर उपायुक्त डॉ मनोज कुमार जन समस्याओं की सुनवाई कर रहे हैं। समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है और जो समस्याएं विभागीय स्तर पर हल होते हैं उनके लिए संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आवश्यक दिशा-निर्देश देकर फीडबैक लेने की प्रक्रिया जारी है। शिविर में प्रतिदिन नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का योगदान उल्लेखनीय नजर आ रहा है।

उपायुक्त ने गुरुवार को निर्धारित शेड्यूल अनुरूप शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी व उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का समय पर समाधान करने के निर्देश दिए। उनके सामने 85 शिकायतें आई सुनवाई करते हुए 6 का मौके पर ही समाधान किया गया। उपायुक्त ने बताया कि करीब दो माह से लग रहे समाधान शिविर के द्वारा आमजन की समस्याओं का निवारण करने में प्रशासन कारगर साबित हो रहा है। 10 जून से 8 अगस्त तक समाधान शिविर में प्रत्येक कार्यदिवस पर समाधान शिविर में सुबह 9 से 11 बजे तक आमजन अपनी-अपनी लिखित शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं और उनकी समस्याओं को पोर्टल पर भी अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिवारिक आय, सामाजिक पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, नगर परिषद से जुड़ी समस्या या फिर अन्य कोई समस्या हो उसकी सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है और उसका जल्दी से जल्दी निवारण सुनिश्चित किया जा रहा है।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.