सोनीपत: हरियाणा स्टेट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ा नशीली दवाओं से भरा कंटेनर

एचएसएनसीबी रोहतक के एसआई जयबीर सिंह ने बताया कि वे बुधवार रात सोनीपत में जीटी रोड पर बिसवां मील के पास नशीले पदार्थों की तलाश में थे। इसी दौरान सूचना मिली कि नशीली दवाओं से भरा एक कंटेनर केएमपी एक्सप्रेसवे पर राई से बहादुरगढ़ की ओर कुछ दूरी पर लावारिस खड़ा है।

Title and between image Ad
  • 76 लाख 80 हजार की नशीली दवाएं बरामद, दो पर केस

सोनीपत, (अजीत कुमार): हरियाणा स्टेट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एचएसएनसीबी) की टीम ने सोनीपत में नशीली दवाओं से भरा एक कंटेनर पकड़ा। कंटेनर से 76 लाख 80 हजार रुपये मूल्य की नशीली दवाएं बरामद की गईं। यह कंटेनर कुंडली मानेसर पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर लावारिस हालत में खड़ा मिला। इस मामले में थाना राई में सुधीर निवासी पाना चुलियाना बेरी, झज्जर और जितेंद्र निवासी गोच्छी, जिला झज्जर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

एचएसएनसीबी रोहतक के एसआई जयबीर सिंह ने बताया कि वे बुधवार रात सोनीपत में जीटी रोड पर बिसवां मील के पास नशीले पदार्थों की तलाश में थे। इसी दौरान सूचना मिली कि नशीली दवाओं से भरा एक कंटेनर केएमपी एक्सप्रेसवे पर राई से बहादुरगढ़ की ओर कुछ दूरी पर लावारिस खड़ा है। सूचना देने वाले ने बताया कि ये दवाएं सुधीर और जितेंद्र की हैं और उनके मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिए।

सूचना मिलते ही अधिकारी को सूचित किया गया और टीम मौके पर पहुंची। केएमपी फ्लाईओवर पर एक लाल रंग का कंटेनर खड़ा मिला। अंदर कोई ड्राइवर या व्यक्ति नहीं था। एसआई जयबीर ने कंटेनर में नशीली दवाएं होने की संभावना के चलते राजपत्रित अधिकारी एसीपी क्राइम ब्रांच राजपाल सिंह को बुलाया। उनकी और एक फोटोग्राफर की मौजूदगी में कंटेनर खोला गया, अंदर प्लास्टिक के 200 कट्टे मिले जिनमें डायेरेक्टर पान मसाला के पैकेट और अन्य सामान के कार्टून थे। इसके अलावा 384 खाकी रंग की गत्ता पेटियां भी मिलीं, जिनमें भारी मात्रा में कफ सिरप जैसी नशीली दवाएं थीं। प्रत्येक पेटी में दवा की 100 शीशियां थीं, प्रत्येक शीशी 100 मि.ली की थी।

पुलिस की सूचना पर डीसीओ मुंशी राम मौके पर पहुंचे और सभी पेटियों की जांच की। उन्होंने बताया कि बरामद दवाएं प्रतिबंधित नशीली दवाओं की श्रेणी में आती हैं। इसके बाद कंटेनर और बरामद सामान थाना राई पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने सुधीर और जितेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.