सोनीपत: हरियाणा में पौधारोपण कार्यक्रम “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान

श्यो प्रसाद ने छात्रों और अध्यापकों से आग्रह किया कि वे अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम पर एक पेड़ अवश्य लगाएं। इस अभियान से मां की स्मृति में या उनके सम्मान में पेड़ लगाने की प्रेरणा मिलती है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): गवर्नमेंट हाई स्कूल माहरा में डॉ. संदीप गोयत, उप वन संरक्षक सोनीपत के मार्गदर्शन में “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत पौधे वितरित किए गए। इस कार्यक्रम में हरियाणा राज्य जैव विविधता बोर्ड पंचकूला के जिला समन्वयक श्यो प्रसाद ने छात्रों को संदेश देते हुए बताया कि इस अभियान का नाम “एक पेड़ मां के नाम” है। उन्होंने स्वयं भी एक पेड़ अपनी मां के नाम पर लगाया है, और सभी को इस अभियान में सहयोग करने की अपील की।

श्यो प्रसाद ने छात्रों और अध्यापकों से आग्रह किया कि वे अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम पर एक पेड़ अवश्य लगाएं। इस अभियान से मां की स्मृति में या उनके सम्मान में पेड़ लगाने की प्रेरणा मिलती है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि धरती मां भी हमारी मां की तरह हमारा ख्याल रखती है और हमारा कर्तव्य है कि हम धरती मां की भी रक्षा करें। मां के नाम पर पेड़ लगाने से न केवल अपनी मां का सम्मान होगा, बल्कि धरती मां की भी सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल सुरेंदर सिंह ने जिला समन्वयक श्यो प्रसाद का आभार व्यक्त किया और “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान को आगे बढ़ाने में पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में हर्ष ब्लॉक ऑफिसर, कृष्ण, हरिओम वन विभाग से, शीला देवी, परमवीर, नवीन और अन्य अध्यापक भी उपस्थित थे।

Connect with us on social media

Comments are closed.