सोनीपत: उपायुक्त ने अवतार स्टील यूनिट-4 मंजूरी के लिए निरीक्षण किया  

डॉ. कुमार ने कंपनी को सीएसआर फंड से मोहाना और आस-पास के गांवों में तालाबों का सौंदर्यकरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपने सुझाव और आपत्तियां एक सप्ताह के भीतर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत के गांव मोहाना में विकसित की जा रही अवतार स्टील लिमिटिड यूनिट-4 को पर्यावरण मंजूरी के लिए उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। कंपनी के अधिकारियों ने पीपीटी के माध्यम से यूनिट की जानकारी दी। ग्रामीणों ने कुछ सवाल पूछे, जिनका कंपनी अधिकारियों ने जवाब दिया।

मंगलवार को उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने कंपनी को यूनिट के चारों ओर पौधारोपण करने और प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने पूछा कि यूनिट में कितना पानी इस्तेमाल होगा और गंदे पानी की व्यवस्था क्या होगी। अधिकारियों ने बताया कि अपशिष्ट पदार्थ को गांव जाट जोशी में री-साइकिलिंग के लिए भेजा जाएगा और दूषित पानी को साफ कर पुनः उपयोग किया जाएगा।

डॉ. कुमार ने कंपनी को सीएसआर फंड से मोहाना और आस-पास के गांवों में तालाबों का सौंदर्यकरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपने सुझाव और आपत्तियां एक सप्ताह के भीतर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। इस मौके पर एसडीएम सोनीपत अमित कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त रेणुका, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के आरओ प्रदीप, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. गीता दहिया, एमएसएमई विभाग से मंजीत दहिया और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.