सोनीपत: सोनीपत को नशा मुक्त बनाने के लिए समन्वित प्रयास: उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार

आम जनता से अपील की कि नशा बेचने वालों की सूचना हरियाणा सरकार के टोल फ्री ड्रग हेल्पलाइन नंबर-9050891508 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि समन्वित प्रयासों के माध्यम से जिला को नशा मुक्त बनाने के लिए सक्रिय रहें ताकि हमारे युवाओं को नशे की लत से बचाया जा सके। नशा बर्बादी का रास्ता है जो न केवल व्यक्ति को बल्कि उसके परिवार को भी बर्बादी की ओर ले जाता है।

शुक्रवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में एनकोर्ड (नेशनल कोर्डिनेशन सेंटर) की बैठक में उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का नशे के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका है। जहां भी नशे की बिक्री की जानकारी मिले, वहां तत्काल रैड कर सख्त कार्रवाई की जाए। उपायुक्त ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी शिक्षण संस्थानों में जागरूकता शिविर आयोजित कर युवाओं को नशे के नुकसान के बारे में बताया जाए ताकि वे इससे दूर रहें। उन्होंने शिक्षा विभाग से भी इस अभियान में सहयोग की अपील की, ताकि सभी स्कूलों में प्रार्थना सभा और अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी समस्या है जो विकास में बाधक है। हर प्रकार का नशा बेहद घातक होता है और यह सामाजिक व आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाता है। इसलिए नशा विरोधी अभियानों को गति देने के लिए सभी को एकजुट होना होगा। उन्होंने आम जनता से अपील की कि नशा बेचने वालों की सूचना हरियाणा सरकार के टोल फ्री ड्रग हेल्पलाइन नंबर-9050891508 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

एडीसी अंकिता चौधरी, जेल अधीक्षक राजेन्द्र सिंह, डीसीपी नरेन्द्र सिंह, एसडीएम गोहाना विवेक आर्य, एसडीएम गन्नौर निर्मल नागर, एसडीएम सोनीपत अमित कुमार, डीए सुनील खत्री सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

Connect with us on social media

Comments are closed.