सोनीपत: पीजीटी शिक्षक को प्लाॅट देने के नाम पर 55 लाख रुपये का गबन

शुक्रवार को दी शिकायत में सोनीपत के गांव बोहला निवासी मनीष कुमार ने बताया कि वह शहर के राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गन्नौर में बतौर इंग्लिश शिक्षक के पद पर कार्यरत है।

Title and between image Ad
  • पुलिस ने चार पर केस दर्ज किया

सोनीपत, (अजीत कुमार): पीजीटी शिक्षक को प्लाॅट देने के नाम पर धोखाधड़ी कर रुपये का गबन करने का मामला सामने आया है। शिक्षक ने मामले की शिकायत थाना बड़ी में दी।

शुक्रवार को दी शिकायत में सोनीपत के गांव बोहला निवासी मनीष कुमार ने बताया कि वह शहर के राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गन्नौर में बतौर इंग्लिश शिक्षक के पद पर कार्यरत है। गन्नौर निवासी मोहित कुमार व उसकी पत्नी निशि शर्मा ने उसे डिवाइन सिटी के सुरक्षा एंकलेव प्रोजेक्ट में एक प्लाॅट दिखाया। जिसकी कीमत 14 लाख 39 हजार 840 रुपये तय हुई। उसने मोहित शर्मा व निशि शर्मा के कहने पर रामाकृष्णा बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के खाते में व प्लाॅट की मालिक खेड़ी सांपला जिला रोहतक की प्रिया वशिष्ठ के खाते में भेज दी। बाद में उसे वह प्लाॅट न देकर उसे प्रिया वशिष्ठ के दूसरे प्लाॅट दिखाए। 86.62 वर्ग गज के दो प्लाॅट दिखाए। जिनका रेट 24 लाख 68 हजार 150 रुपये तय हुए। आरोपितों के कहने पर उसने बाकाया राशि प्रिया वशिष्ठ व 3 लाख 21 हजार 690 रुपये की अतिरिक्त रामाकृष्णा बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के खाते में भेज दी। जिस पर रामाकृष्णा बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक ने उसे रजिस्ट्री के समय एडजस्ट करने की बात कही। आरोप है कि आरोपितों ने उसे यहां भी प्लाॅट न देकर डिवाइन सिटी सी ब्लाक में प्लाट देने के नाम पर रुपये ट्रांसफर करवा लिए, लेकिन उसकी रजिस्ट्री नहीं करवाई। इस बीच मोहित शर्मा की मृत्यू हो गई। मनीष कुमार ने बताया कि आरोपितों ने उसके साथ 55 लाख 89 हजार 840 रुपये का गबन किया है। पुलिस ने मनीष कुमार की शिकायत पर आरोपित निशि शर्मा, प्रिया वशिष्ठ, रामाकृष्णा बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हिमांशु लूथरा व प्रबंध निदेशक सतीश लूथरा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.