सोनीपत: सोनीपत में मणिभद्र महाराज का जैन स्थानक में चातुर्मास हेतु मंगल प्रवेश

मणिभद्र महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि चातुर्मास का संत जीवन में विशेष महत्व है। संत विचरण करने के बजाय एक स्थान पर विराजित होकर तप, संयम की आराधना कर धर्म प्रेमियों को धर्म मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): मानव मिलन के संस्थापक एवं नेपाल केसरी डॉक्टर मणिभद्र महाराज तथा पुनीत मुनि जी महाराज ससंघ का चातुर्मास के निमित्त सेक्टर 15 जैन स्थानक में शोभायात्रा के साथ मंगल प्रवेश हुआ। इस शोभायात्रा में साध्वी सर्जना, अनुजा, सिंद्ध योगी गुरदेव बाबा कालिदास भी शामिल थे।

Sonipat: Manibhadra Maharaj's auspicious entry for Chaturmas in Jain Sthanak in Sonipat.
सोनीपत: मानव मिलन के संस्थापक एवं नेपाल केसरी डॉक्टर मणिभद्र महाराज तथा पुनीत मुनि जी महाराज ससंघ का चातुर्मास के लिए आगमन। आशीर्वाद लेते हुए जैन श्रावक।

शोभायात्रा बुधवार सुबह मानव मिलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुसुम जैन के निवास से शुरू हुई। इसमें सैकड़ों महिलाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थीं। शोभायात्रा में वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की अध्यक्ष किरण चोपड़ा, पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, उत्तराखंड के पूर्व मंत्री शमशेर सिंह राणा और शहर के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने महाराज जी के चरणों में वंदन किया।

मणिभद्र महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि चातुर्मास का संत जीवन में विशेष महत्व है। संत विचरण करने के बजाय एक स्थान पर विराजित होकर तप, संयम की आराधना कर धर्म प्रेमियों को धर्म मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि मानव मिलन संस्था का उद्देश्य भगवान की बनाई हुई कृतियों की सेवा करने का संकल्प एवं भावना जागृत करना है। इस अवसर पर महाबीर प्रसाद जैन, भूषण जैन, जय कुमार जैन, मामन चंद जैन, रमेश चंद जैन, मोहन लाल जैन, जागरोशन जैन, अशोक जैन अधिवक्ता, आदि उपस्थित रहे।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.