सोनीपत: यातायात पुलिस का सड़क सुरक्षा अभियान: 415 भारी वाहनों के चालान

लिस प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत सिंह कपूर और पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे, हरदीप सिंह दून के निर्देश पर यह विशेष अभियान चलाया गया।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): यातायात पुलिस सोनीपत ने सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु लेन ड्राइविंग (बाईं लेन) के नियमों का उल्लंघन करने पर 415 भारी वाहनों के चालान किए। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत सिंह कपूर और पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे, हरदीप सिंह दून के निर्देश पर यह विशेष अभियान चलाया गया।

Sonipat: Traffic police's road safety campaign: challans for 415 heavy vehicles
सोनीपत: भारी वाहनों को चालान करते हुए यातायात पुलिस कर्मी।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं ट्रैफिक सोनीपत, मनबीर सिंह आईपीएस, ने सड़क सुरक्षा और वाहनों के सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए भारी वाहनों के लिए बाईं लेन निर्धारित की है। इस अभियान का उद्देश्य वाहन चालकों को जागरूक करना और मोटर वाहन अधिनियम-2017 की धारा 4 के भाग 5 के अंतर्गत नियमों का पालन सुनिश्चित करना था। यह सुनिश्चित किया गया कि सभी भारी वाहन और गति प्रतिबंधित वाहन अपनी निर्धारित गति सीमा में बाईं लेन में चलें, जिससे सड़क हादसों से बचा जा सके और ओवरटेक के समय किसी भी वाहन चालक को कठिनाई का सामना न करना पड़े।

निर्देशों की अनुपालना में एसएचओ ट्रैफिक निरीक्षक जगदीश कुमार की टीम ने सड़क सुरक्षा और आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 415 भारी वाहनों के चालान किए।

शनिवार को मनबीर सिंह आईपीएस ने वाहन चालकों से अपील की कि वे मोटर वाहन अधिनियम-2017 की धारा 4 के भाग 5 के अंतर्गत निर्धारित गति सीमा और बाईं लेन में चलें। इससे सड़क हादसों में कमी लाई जा सकेगी। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा ताकि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और वाहन चालकों को सुरक्षित आवागमन का माहौल मिल सके।

 

Connect with us on social media

Comments are closed.