संसद में बोले सांसद दीपेंद्र हुड्डा: भाजपा की अहंकारी सरकार को जनता की चेतावनी है लोकसभा चुनाव के नतीजे: दीपेंद्र हुड्डा

हुड्डा ने कहा, "सरकार 80 करोड़ देशवासियों को अनाज देना अपनी उपलब्धि बता रही थी और मनरेगा योजना को कांग्रेस की विफलता का प्रतीक बता रही थी। लेकिन जनादेश के माध्यम से 80 करोड़ लोग कह रहे हैं कि उन्हें 5 किलो अनाज नहीं, स्वाभिमान चाहिए, काम चाहिए। उन्हें सरकार की रोटी नहीं, इज्जत की रोटी चाहिए, रोजगार चाहिए।

Title and between image Ad
  • धर्म, जाति, क्षेत्र के आधार पर ध्रुवीकरण की राजनीति को जनता ने नकार दिया
  • 80 करोड़ लोग कह रहे हैं कि उन्हें 5 किलो अनाज नहीं, रोजगार चाहिए
  • अहंकार के कारण भाजपा सरकार हर बार पीड़ितों के साथ नहीं, अत्याचारियों के साथ दिखी

चंडीगढ़, (अजीत कुमार): सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे भाजपा की अहंकारी सरकार के लिए जनता की चेतावनी हैं। इस जनादेश ने सरकार को कमजोर और विपक्ष को मजबूत करने का काम किया है। यह जनादेश भाजपा के अहंकार और तानाशाही की कार्यशैली के खिलाफ है। यदि सरकार ने अपना रवैया नहीं बदला, तो अगले चुनाव में मजबूत विपक्ष, मजबूत विकल्प के रूप में सामने आएगा। राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश की जनता ने सत्तारूढ़ दल से बहुमत छीनकर तानाशाही और अहंकार को चोट पहुंचाई है, साथ ही देश के संविधान और प्रजातंत्र को बचाने का काम किया है।

हुड्डा ने कहा, “सरकार 80 करोड़ देशवासियों को अनाज देना अपनी उपलब्धि बता रही थी और मनरेगा योजना को कांग्रेस की विफलता का प्रतीक बता रही थी। लेकिन जनादेश के माध्यम से 80 करोड़ लोग कह रहे हैं कि उन्हें 5 किलो अनाज नहीं, स्वाभिमान चाहिए, काम चाहिए। उन्हें सरकार की रोटी नहीं, इज्जत की रोटी चाहिए, रोजगार चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण में भाजपा के पिछले 10 साल के नारों जैसे हर साल 2 करोड़ रोजगार, किसानों की दोगुनी आमदनी, काला धन, वन रैंक वन पेंशन, 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का कहीं कोई जिक्र नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के अहंकार के कारण हर वर्ग को अपने लिए सड़कों पर आना पड़ा और हर बार सरकार पीड़ितों के साथ नहीं, अत्याचारियों के साथ दिखी। हरियाणा में भी लोगों ने भाजपा के अहंकार की राजनीति और ध्रुवीकरण की राजनीति को नकारा है।

भाजपा सरकार पर तीखा हमला
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “भाजपा सरकार ने बाबा साहब के संविधान, संवैधानिक संस्थाओं और संसदीय लोकतंत्र पर लगातार प्रहार किए हैं। भाजपा के अहंकार ने संविधान को तार-तार करके 146 सांसदों को एक दिन में निलंबित करने का रिकॉर्ड बनाया है।”

इंडिया गठबंधन को समर्थन
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जनता ने भाजपा के अहंकार को तोड़कर इंडिया गठबंधन को देश के 28 प्रदेशों में सबसे ज्यादा मत प्रतिशत (47.6%) दिया। धर्म, जाति, और क्षेत्र के आधार पर ध्रुवीकरण की राजनीति को जनता ने नकार दिया। हरियाणा की सभी 90 विधानसभाओं में कांग्रेस के मत प्रतिशत में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई और भाजपा के मत प्रतिशत में गिरावट आई। जनता ने भाजपा से बहुमत छीनकर उसे अल्पमत में पहुंचा दिया।

बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर चिंता
देश-प्रदेश में रिकॉर्ड बेरोजगारी पर चिंता जताते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “आज 45 साल की सबसे बड़ी बेरोजगारी है और हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। प्रदेश का युवा बेरोजगारी से हताश होकर नशे और अपराध की ओर बढ़ रहा है।”

पेपर लीक और भर्ती घोटाले
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “हरियाणा में सबसे ज्यादा पेपर लीक और भर्ती घोटाले हुए हैं। राष्ट्रपति अभिभाषण में एक बार भी भ्रष्टाचार या काले धन का जिक्र नहीं हुआ। लोग अब कह रहे हैं कि भाजपा काला धन नहीं, काले धन वालों को बीजेपी में लाकर वाशिंग मशीन चलाती है।”

किसानों की समस्याएं
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “किसान की दोगुनी आमदनी का नारा देने वाली भाजपा राज में किसान की आमदनी दोगुनी नहीं हुई, बल्कि लागत दोगुनी हो गई और किसानों का दुःख दर्द दोगुना हो गया।” उन्होंने किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी देने की मांग की और अग्निपथ योजना को रद्द करने की भी मांग की। हुड्डा ने कहा, “इस योजना की मांग न तो फौज ने की, न ही देश के नौजवानों ने और न ही भाजपा के घोषणा पत्र में इसका जिक्र था।”

आर्थिक असमानता पर चिंता
दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के नारे पर प्रहार करते हुए कहा, “ऑक्सफेम की रिपोर्ट बताती है कि 1% अमीरों के पास देश की 60% संपत्ति है। इस हिसाब से कहीं 3 ट्रिलियन संपत्ति बड़े उद्योगपतियों के पास न चली जाए। भाजपा ने अर्थव्यवस्था की ऐसी स्थिति बना दी है।”

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.