सोनीपत:  45 दिव्यांगों को व्हील चेयर व ट्राई साईकिल वितरित

नगराधीश पूजा कुमारी मंगलवार को जिला रैडक्रॉस सोसायटी व एल्मिको के संयुक्त सहयोग से आयोजित दिव्यांगजनों को नि:शुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि लोगों को संबोधित कर रही थी।

Title and between image Ad
  • दिव्यांगजनों की सहायता करना ही है सबसे बड़ा पुण्य:नगराधीश पूजा कुमारी

सोनीपत, (अजीत कुमार): नगराधीश पूजा कुमारी ने कहा कि जो लोग जन्म से दिव्यांग पैदा हो जाते या किसी हादसे के कारण दिव्यांग हो जाते हैं। ऐसे में उन दिव्यांगों की कोई गलती नहीं होती, इसलिए हमें ऐसे लोगों के प्रति हीन भावना नहीं बल्कि आगे बढक़र उनकी सहायता के लिए उनका हाथ संभालना चाहिए। ताकि उनको भी समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जा सके। आज 45 दिव्यांगों को व्हील चेयर व ट्राई साईकिल वितरित की गई हैं।

नगराधीश पूजा कुमारी मंगलवार को जिला रैडक्रॉस सोसायटी व एल्मिको के संयुक्त सहयोग से आयोजित दिव्यांगजनों को नि:शुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि लोगों को संबोधित कर रही थी। नगराधीश ने दिव्यांगजनों को व्हील चेयर व ट्राई साईकिल वितरित करते हुए कहा कि दिव्यांगजनों की सहायता व सेवा करना ही सबसे बड़ा पुण्य है। उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी युवा अवस्था में ऐसे लोगों की सहायता करें तो भगवान हमें अपने जीवन में जरूर खुशियां देगा। इसके अलावा आज सभी समाज के लोगों को ऐसे लोगों की सहायता के आगे आकर उनका सहयोग करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम के संयोजक जिला रैडक्रॉस सोसायटी तथा एल्मिको का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसी संस्थाएं हर समय किसी भी परिस्थिति में लोगों की सहायता के लिए आगे रहती है जो अपने आप में बहुत सराहनीय कार्य है। जिला रैडक्रॉस सोसायटी कार्यालय से डीटीओ संजय कुमार, टीआई सोमबीर, एल्मिको नई दिल्ली की तरफ से डॉ. विक्रम, अंकित राजकुमार तथा प्रवीण लांबा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Gyanjyotijarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए की समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.