सोनीपत: साइबर ठगों ने व्यक्ति से 34.50 लाख हड़प लिए

सोनीपत के गोकल नगर निवासी विशाल भारद्वाज ने साइबर थाना में शिकायत दी कि 10 मई को उनके फेसबुक अकाउंट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। इसमें उन्हें टेलीग्राम एप पर विदेशी मुद्रा निवेश का निमंत्रण दिया गया।

Title and between image Ad
  • विदेश मुद्रा में निवेश में भारी मुनाफे का झांसा दिया बैंक चार्ज-टैक्स मांगा

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 34 लाख 50 हजार 920 रुपये की ठगी कर ली। व्यक्ति को सोशल मीडिया पर विदेशी मुद्रा में निवेश करने पर 20 से 30 प्रतिशत मुनाफे का झांसा दिया गया था। उसने पैसे निवेश किए, लेकिन जब निकालने की बारी आई, तो उससे बैंक चार्ज और टैक्स के नाम पर और पैसे मांगे गए। बाद में पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। सोनीपत पुलिस ने साइबर थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोनीपत के गोकल नगर निवासी विशाल भारद्वाज ने साइबर थाना में शिकायत दी कि 10 मई को उनके फेसबुक अकाउंट पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। इसमें उन्हें टेलीग्राम एप पर विदेशी मुद्रा निवेश का निमंत्रण दिया गया। दूसरी तरफ से अपना परिचय बहुउद्देशीय कंपनी एडमिरल मार्केट ग्लोबल लिमिटेड के कर्मचारी के रूप में दिया गया और उन्हें फॉरेक्स ट्रेडिंग के लिए बाध्य किया गया।

विशाल ने बताया कि उसे हर रोज शाम को ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग कराई जाती थी और ज्यादा पैसे जमा कराकर मुनाफा कमाने का लालच दिया गया। उसे बताया गया कि यदि आप हमारे जरिए पैसा लगाओगे तो आपको कुछ दिन में 20 से 30% मुनाफा होगा। 12 मई से 8 जून तक उसने 34 लाख 50 हजार 920 रुपये का निवेश किया। इसका पूरा विवरण भी उसने पुलिस को दिया है।

विशाल ने शिकायत में बताया कि जब उसने अपने पैसे वापस मांगे, तो कंपनी ने देने से मना कर दिया और टैक्स और बैंक चार्ज के नाम पर और पैसों की मांग की। बाद में पता चला कि उनकी वेबसाइट फर्जी है और खुलवाए गए खातों में पैसे डलवाकर उसे ठगा गया। धोखाधड़ी का आभास होने पर उसने 1930 नंबर पर कॉल कर साइबर पुलिस को सूचना दी।

सोनीपत साइबर क्राइम थाने के एएसआई गिरीश ने बताया कि पुलिस ने विशाल की शिकायत पर साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है।

 

 

Gyanjyotijarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए की समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.