सोनीपत: हरियाणा का 23वां जिला बनेगा गोहाना: मुख्यमंत्री नायब सैनी

मुख्यमंत्री सैनी ने शनिवार को कहा कि गोहाना से जींद रोड तक बाइपास बनाएंगे, इसके लिए भूमि की तलाश की जा रही है। जल्द ही प्रदेश की एससी और ओबीसी की धर्मशालाओं के लिए भी 100 करोड़ रुपए जारी करेंगे।

Title and between image Ad
  • कमेटी बनाई है, नॉर्म्स पूरे होते ही गोहाना को जिला बनाने की घोषणा करेंगे
  • चंडीगढ़ में सीएम आवास नहीं संत कबीर कुटीर है

सोनीपत, (अजीत कुमार): हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गोहाना में संत कबीरदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश का 23वां जिला गोहाना होगा। गोहाना में इसके लिए कमेटी बनाई जा चुकी है। कमेटी के नॉर्म्स पूरे होते ही गोहाना को जिला बनाने की घोषणा कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री सैनी ने शनिवार को कहा कि गोहाना से जींद रोड तक बाइपास बनाएंगे, इसके लिए भूमि की तलाश की जा रही है। जल्द ही प्रदेश की एससी और ओबीसी की धर्मशालाओं के लिए भी 100 करोड़ रुपए जारी करेंगे। मुख्यमंत्री ने जिले की धानक समाज की शिक्षा आवास और छात्रावास के लिए 31 लाख रुपये देने की घोषणा की।सीएम ने सभी को संत कबीर दास जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कबीर वाणी का हर शब्द प्रेरणा देता है। आज भी उनके के दोहे जीवन का सच बयां करते हैं।

Sonipat: Gohana will become the 23rd district of Haryana: Chief Minister Naib Saini
सोनीपत: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह जिला सोनीपत के गोहाना में आयोजित राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती समारोह में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए।

सरकार के विश्वास मत हासिल करने पर मुख्यमंत्री नायब सैनी बोले कि जब से उन्होंने कुर्सी संभाली है, तब से कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि सरकार अल्पमत में है। जबकि उन्हें पता है कि सदन में विपक्ष की भूमिका पर लोग सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष का एक भी दल एकजुट नहीं है। कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं, यही हाल जजपा का है। यदि विपक्ष के पास बहुमत है, तो वह विधायकों को लेकर गवर्नर के यहां परेड कराएं।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस संविधान बदलने का दुष्प्रचार कर रही है। कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि संविधान को बदला जा रहा है। विपक्षी दल इसको लेकर लोगों को बगरलाने की कोशिश कर रहा है। विपक्ष के नेता चाहते हैं कि देश में अशांति का माहौल बना रहे, लोगों में भेदभाव की भावना बनी रहे। भाजपा सरकार देश को एक धागे में पिराने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लिए योजना बना रहे हैं, जिसके कारण विपक्षी दलों के पेट में दर्द हो रहा है।

नायब सैनी ने पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर के द्वारा सीएम आवास को संत कबीर कुटीर का नाम दिए जाने की तारीफ करते हुए कहा कि कबीर दास ने बिना किसी जात-पात रूढ़ियों पर प्रहार किया था, वैसे ही चंडीगढ़ में सीएम आवास नहीं संत कबीर कुटीर है। संत कबीर कुटीर में सभी की चिंता की जाती है। यहां हर आने वाले की बात सुनी जाती है, और न्याय दिया जाता है।

सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी वर्गों का चहुंमुखी विकास किया है। पूर्व सीएम मनोहर लाल ने आयुष्मान योजना का विस्तार किया। चिरायु योजना हरियाणा के तहत 5 लाख का इलाज फ्री दिया। हमने आपकी बेटी हमारी बेटी योजना शुरू की। अब इस योजना के तहत बेटी के जन्म पर 21 हजार रुपए हरियाणा सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं।

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.