सोनीपत: प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से पूरा विश्व कर रहा योग: विधायक बड़ौली

विधायक बड़ौली ने पुलिस लाइन में दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुक्रवार को शुभारंभ किया और लोगों से नियमित योग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग को अपनाने से बीमारियों से बचा जा सकता है।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): राई के विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से आज पूरा विश्व योग करके योग दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री ने योग को विश्वभर में लोकप्रिय बनाया है और इसके महत्व को समझाया है।

Sonipat: The whole world is doing yoga with the inspiration of Prime Minister Modi: MLA Badoli
सोनीपत: योग दिवस पर विधायक मोहन लाल बडौली, योग करते हुए दीप प्रज्जवलित करते, प्रमाण पत्र देते हुए।

विधायक बड़ौली ने पुलिस लाइन में दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुक्रवार को शुभारंभ किया और लोगों से नियमित योग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग को अपनाने से बीमारियों से बचा जा सकता है। योग हमारी प्राचीनतम विद्या है और भारतीय जीवनशैली का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका अनुसरण अब विश्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से हम तन-मन को स्वस्थ रख सकते हैं, और हरियाणा में योग को हर घर तक पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने भी योग के लाभों पर जोर दिया और कहा कि योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए।

Sonipat: The whole world is doing yoga with the inspiration of Prime Minister Modi: MLA Badoli
सोनीपत: योग दिवस पर विधायक मोहन लाल बडौली, योग करते हुए दीप प्रज्जवलित करते, प्रमाण पत्र देते हुए।

समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष जसबीर दोदवा, डीसीपी नरेंद्र सिंह, एसडीएम अमित कुमार और अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। शिक्षक सुनील ने प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास करवाया, जिसमें प्राणायाम और विभिन्न योगासन शामिल थे। इस मौके पर बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और एनसीसी कैडेट्स ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। मुण्डलाना स्थित बीडीपीओ कार्यालय में जिला परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने किया एक साथ योग। विधायक ने 19 जून को आयोजित योग मैराथन के विजेताओं को भी सम्मानित किया।

 

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.