सोनीपत: उपायुक्त ने 133 नागरिकों की समस्याओं का समाधान किया

शिविर में परिवार पहचान पत्र से संबंधित शिकायतों पर उपायुक्त ने विशेष कैंपों के माध्यम से समस्याओं के समाधान की जानकारी दी। इन कैंपों में फैमिली आईडी में सुधार, नाम जोड़ना, व्यवसाय, डुप्लिकेट मोबाइल नंबर, बैंक खाता, जन्म तिथि, वैवाहिक स्थिति और जाति से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार के नेतृत्व में आयोजित समाधान शिविर में 133 नागरिकों की समस्याएं जिनकों सुनने बाद समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। सरकार की इस पहल से नागरिकों को राहत मिली है और उन्हें विश्वास है कि उनकी समस्याओं का समाधान समय पर होता रहेगा।

गुरुवार को आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में नागरिक पहुंचे और अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। उपायुक्त ने जिला अधिकारियों के साथ मिलकर कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया, जिससे नागरिक संतुष्ट नजर आए। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन नागरिकों की समस्याओं के समाधान को लेकर पूरी तरह गंभीर है और प्राथमिकता के आधार पर शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। शिविर में नागरिक परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड और पुलिस विभाग से जुड़ी समस्याएं लेकर पहुंचे। नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा और डीसीपी नरेन्द्र सिंह ने भी संबंधित विभागों की समस्याएं सुनीं और शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

शिविर में परिवार पहचान पत्र से संबंधित शिकायतों पर उपायुक्त ने विशेष कैंपों के माध्यम से समस्याओं के समाधान की जानकारी दी। इन कैंपों में फैमिली आईडी में सुधार, नाम जोड़ना, व्यवसाय, डुप्लिकेट मोबाइल नंबर, बैंक खाता, जन्म तिथि, वैवाहिक स्थिति और जाति से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं। गांव फरमाणा के निवासी शमसेर, मनोज और इंद्रजीत ने पेंशन संबंधी शिकायतें दर्ज कराई थीं, जिनका त्वरित समाधान किया गया। शास्त्री कॉलोनी के निवासी रामनिवास ने पहचान पत्र में जन्मतिथि की त्रुटि को सही करवाने पर उपायुक्त का धन्यवाद किया। एसडीएम सोनीपत अमित कुमार, नगराधीश पूजा कुमारी, डीआरओ हरिओम अत्री, सीएमओ डॉ. जयकिशोर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.