सोनीपत: शीतल गुलिया को 27वां साहिल त्यागी ने 48वां रैंक मिला एचसीएस परीक्षा में  

राजेश पहलवान पुरखसिया ने बताया कि उनके बड़े भाई राजबीर गुलिया पहलवान की बिटिया शीतल गुलिया ने हरियाणा सिविल सर्विस में 27 वां रैंक हासिल कर समस्त पुरखास गांव व गन्नौर हल्के के साथ साथ परिवार का नाम रोशन किया।

Title and between image Ad

सोनीपत, (अजीत कुमार): सोनीपत के गांव पुरखास की बेटी शीतल गुलिया ने एचसीएस परीक्षा में 27वां रैंक पाया तो वहीं गांव अगवानपुर के साहिल त्यागी ने 48वां रैंक प्राप्त किया है। दोनों गांव में खुशी का माहौल है। सामान्य परिवार से दोनों होनाहारों ने अपनी योग्यता के आधार पर एचसीएस की परीक्षा को पास किया है।

राजेश पहलवान पुरखसिया ने बताया कि उनके बड़े भाई राजबीर गुलिया पहलवान की बिटिया शीतल गुलिया ने हरियाणा सिविल सर्विस में 27 वां रैंक हासिल कर समस्त पुरखास गांव व गन्नौर हल्के के साथ साथ परिवार का नाम रोशन किया। करोडी कॉलेज दिल्ली से शीतल बिटिया ग्रेजूऐशन की उसके बाद उसने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की तैयारी करते हुए हरियाण सिविल सर्विस की परीक्षा दे दी और पास हो गई। भाई विशाल गुलिया, मां सरिता, पिता पहलवान राजबीर रेलवे के सीटीआई पद से रिटायर हैं। बेटी की उपलब्धि पर समस्त पुरखास गांव को गर्व हैं। बेटी ने गांव व परिवार का नाम रोशन किया है। अब जल्द ही गांव की ओर से शीतल का सम्मान समारोह किया जाएगा।

सोनीपत के गांव अगवानपुर निवासी साहिल त्यागी ने मेहनत के बल पर एचसीएस परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साहिल ने एचसीएस परीक्षा में 48वां रैंक हासिल किया है। साहिल त्यागी के एचसीएस अधिकारी बनने की खबर पता चलते ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया। साहिल त्यागी के पिता जोगेंद्र त्यागी किसान हैं। गांव के सरकारी स्कूल में की। 5 वीं से 12वीं कक्षा की पढ़ाई उन्होंने गन्नौर के राजकीय माॅडल संस्कृति स्कूल से की। साहिल ने हिंदू काॅलेज सोनीपत से बीएससी पहली डिवीजन में उत्तीर्ण की और इसके बाद एमएसई परीक्षा भी पास की। लाॅकडाउन में उन्होंने सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग ली। जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ प्रशासन में क्लर्क की नौकरी मिली। तीन साल नौकरी करते हुए साहिल ने अपनी एचसीएस परीक्षा की तैयारी नहीं छोड़ी। साहिल त्यागी की इस उपलब्धी से उनके पूरा परिवार व रिश्तेदार बेहद खुश हैं और उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

 

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.