सोनीपत: गरीब परिवारों को मिलने वाले 5 किलो राशन के कोटे को बढ़ाकर 10 किलो करेगी कांग्रेस- हुड्डा

हुड्डा ने कहा कि सोनीपत लोकसभा के विकास और संविधान की रक्षा के लिए सतपाल बह्मचारी जैसे कर्मठ और ईमानदार व्यक्तियों की बड़ी जीत जरूरी है।

Title and between image Ad
  • महिलाओं को साढ़े 8 हजार महीना यानी 1 लाख रुपया सालाना आर्थिक मदद देगी कांग्रेस- हुड्डा
  • गरीब, दलित और पिछड़े परिवारों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट देने की योजना फिर शुरू करेगी कांग्रेस- हुड्डा
  • पेपर लीक व भर्ती माफिया का खात्मा कर योग्यतानुसार 32 लाख नौकरियां देगी कांग्रेस- हुड्डा
  • खत्म हो चुके बीजेपी के तरकश के सारे तीर, चुनाव लड़ने की महज औपचारिकता कर रही बीजेपी- हुड्डा

सोनीपत, (अजीत कुमार): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस सरकार बनने पर गरीबों को मिलने वाले राशन के कोटे को बढ़ा कर 10 किलो किया जाएगा। देश में कोई भूखा ना रहे, इसलिए कांग्रेस सरकार के दौरान राइट टू फूड का कानून लागू किया गया था। इसके के तहत गरीबों को 2-3-4 रुपये किलो के रेट पर सस्ता राशन, दाल, चीनी, तेल बांटा जाता था। बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद इस योजना में कटौती करके गरीबों को 5 किलो राशन तक सीमित कर दिया। लेकिन कांग्रेस दोबारा सत्ता में आएगी तो इस कोटे मे बढ़ोत्तरी की जाएगी।

Sonipat: Congress will increase the quota of 5 kg ration to poor families to 10 kg - Hooda
पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

 

सोनीपत लोकसभा के विकास और संविधान की रक्षा के लिए करें वोट: हुड्डा
हुड्डा आज सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने गांव सिसाना, खांडा, खेवड़ा, कुराड़, महलाणा, भटगांव, फरमाणा, भैंसवाल कलां और कथूरा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। हुड्डा ने कहा कि सोनीपत लोकसभा के विकास और संविधान की रक्षा के लिए सतपाल बह्मचारी जैसे कर्मठ और ईमानदार व्यक्तियों की बड़ी जीत जरूरी है।

Sonipat: Congress will increase the quota of 5 kg ration to poor families to 10 kg - Hooda
पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

 

कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेगी कांग्रेस: हुड्डा
अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस अपने 5 न्याय और 25 गारंटियों के जरिए किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, महिला, दलित, पिछड़े समेत हर वर्ग के कल्याण का वादा कर रही है। कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को एक लाख सालाना यानी साढ़े आठ हजार रुपए हर महीने आर्थिक सहायता दी जाएगी। गरीब, दलित और पिछड़े परिवारों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट देने की योजना फिर शुरू की जाएगी। साथ ही केंद्र में 30 लाख और हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा पक्की नौकरियां दी जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया का खात्मा करके योग्यता अनुसार तय समय पर सारी भर्तियां होंगी। कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेगी।

Sonipat: Congress will increase the quota of 5 kg ration to poor families to 10 kg - Hooda
पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

 

कांग्रेस अपने काम के नाम पर मांग रही वोट: हुड्डा
हुड्डा ने लोगों को कांग्रेस और बीजेपी की नीतियों के बीच अंतर समझाया। 10 साल सरकार चलाने के बावजूद आज भी बीजेपी के पास गिनवाने के लिए एक भी काम नहीं है, जबकि 10 साल से विपक्ष में होते हुए भी कांग्रेस अपने काम के नाम पर वोट मांग रही है। बीजेपी के घोषणापत्र में भी ऐसा कोई वादा नहीं है, जो जनता के भीतर कोई उम्मीद जगा सके। इसलिए बीजेपी के नेता अपने घोषणापत्र से ज्यादा कांग्रेस के घोषणापत्र पर बयानबाजियां कर रहे हैं। ऐसा लगता है बीजेपी के तरकश के सारे तीर खत्म हो चुके हैं और वो सिर्फ चुनाव लड़ने की औपचारिकता कर रही है। पूरे हरियाणा में कांग्रेस की घोषणाओं और नीतियों को लेकर जनता के बीच जबरदस्त आकर्षण देखने को मिल रहा है। लोग बेसब्री से वोटिंग के दिन का इंतजार कर रहे हैं ताकि बीजेपी की विदाई तय की जा सके।

Sonipat: Congress will increase the quota of 5 kg ration to poor families to 10 kg - Hooda
पूर्व सीएम भूपेंदर सिंह हुड्डा जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

 

ये रहे मौजूद 
इस अवसर पर पूर्व सांसद धर्मपाल सिंह मलिक, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर वाल्मिकी, विधायक सुरेंद्र पंवार,विधायक इंदुराज नरवाल,पूर्व विधायक जय तीर्थ दहिया, पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, मेयर निखिल मदान, मनोज रिढ़ाऊ, वीरेंद्र पहल, अनूप मलिक, सुरेश त्यागी, गुल्लू रापड़िया, सुरेंद्र बैरागी, नीलम बाल्यान, शीला आंतिल, संतोष कादयान, संतोष गुलिया,भले राम जांगड़ा, सुखबीर जांगड़ा, महावीर जांगड़ा आदि लोग मौजूद रहे।

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.