सोनीपत: पीएम मोदी की दिवानगी ने युवाओं में भरा जोश और जुनून

गोहाना के सेक्टर 13 व 17 के बीच 40 एकड़ जमीन है, पीएम मोदी की रैली के पंडाल में 30 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। पुलिस और एसपीजी की टीम लगी हुई है। रैली गोहाना से गुजर रहे पानीपत-रोहतक नेशनल हाइवे के किनारे रखी गई है। आसपास के जिलों से बड़ी आसानी से पहुंच रहे हैं। पुलिस और गुप्तचर विभाग के एडीजीपी स्तर अधिकारी यहां तैनात हैं।

Title and between image Ad
  • हुड्‌डा के गढ़ में मात देने की तैयारी, रोहतक, सोनीपत, करनाल सीट को साधने का प्रयास

सोनीपत, (अजीत कुमार): प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की दीवानगी ऐसी है कि युवाओं में जोश है जुनून है और जीतने का जज्बा है। भाजपा ने 40 एकड़ में पंडाल लगाया, 30 हजार कुर्सियां डाली गई हैं। मंच पर 30 नेताओं को स्थान देने की व्यवस्था की गई है। चाक चौबंध सुरक्षा व्यवस्था के लए दो हजार सुरक्षा कर्मी लगाए हैं। हुड्‌डा के गढ़ में मात देने की तैयारी के साथ मोदी इस रैली से रोहतक, सोनीपत, करनाल सीट को साधने का प्रयास कर रहे हैं।

Sonipat: PM Modi's madness fills youth with enthusiasm and passion
सोनीपत: गोहाना में रैली को सम्बोधित करते पीएम मोदी।

रोहतक, सोनीपत, करनाल को मिलेगी संजीवनी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दोपहर के बाद सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के गोहाना में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। गोहाना में भाजपा की ये चुनावी रैली चार जिलों को कवर कर रही है। गोहाना चार जिलों का केंद्र है इसमें सोनीपत जींद, रोहतक, पानीपत, करानल के भाजपा समर्थक शामिल हुए हैं। सोनीपत लोकसभा में जींद जुलाना, सफीदों, गन्नौर, गोहाना,  बरोदा, राई्, खरखौदा, सोनीपत यह 9 विधान सभा आती हैं। जिसमें 17 लाख से ज्यादा मतदाता अपने वोट का प्रयोग करेंगे। यहां भाजपा के उम्मीदवार मोहन लाल बडौली के पक्ष में मोदी वोट मांगेंगे पिछली बार सोनीपत और रोहतक से भाजपा के उम्मीदवार सांसद बने थे। इस बार भी जोर लगाया जा रहा है। दूसरी ओर रोहतक में कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्‌डा के सामने भाजपा उम्मीदवार अरविंद शर्मा को भी यह रैली संजीवनी देगी, तो करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी इसका लाभ होगा।

पानीपत-रोहतक नेशनल हाइवे के किनारे पर रैली
गोहाना के सेक्टर 13 व 17 के बीच 40 एकड़ जमीन है, पीएम मोदी की रैली के पंडाल में 30 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। पुलिस और एसपीजी की टीम लगी हुई है। रैली गोहाना से गुजर रहे पानीपत-रोहतक नेशनल हाइवे के किनारे रखी गई है। आसपास के जिलों से बड़ी आसानी से पहुंच रहे हैं। पुलिस और गुप्तचर विभाग के एडीजीपी स्तर अधिकारी यहां तैनात हैं।

एक ही रास्ते से प्रवेश
गोहाना में रैली स्थल के पास 3 हेलीपैड बने हैं। भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। केंद्र की सुरक्षा एजेंसी लगी हैं। ड्रोन उड़ाने पर पांबदी है। रैली में टेंट की हाइट ऊंची रखी गई है यह वाटरप्रूफ है। रैली स्थल पर बैरिकेडिंग की गई है, एक ही रास्ते से प्रवेश किया जा रहा है।

यह रैली काफी खास मानी जा रही है
सोनीपत के गोहाना में भाजपा की रैली को काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी यहां से अकेले सोनीपत सीट ही नहीं बल्कि साथ लगती रोहतक सीट पर भी असर डालने का प्रयास है। क्योंकि पानीपत भी गोहाना के पास में ही है, जो कि करनाल सीट का हिस्सा है और यहां से पूर्व सीएम मनोहर लाल उम्मीदवार हैं।

पहले जब मोदी आए तो मोदीमय हो गया था
लोकसभा चुनाव के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गोहाना में 2014 के बाद दूसरा दौरा है। वर्ष 2014 में गोहाना की नई सब्जी मंडी में चुनावी रैली की थी। इसके बाद पूरा लोकसभा क्षेत्र मोदी के रंग में रंग गया था। 2019 में विधानसभा चुनाव के दौरान आए थे।

मोदी का असर देखना भी दिलचस्प होगा
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के प्रभावशाली क्षेत्र में सोनीपत रोहतक को मोदी कितना प्रभावित कर पाएंगे यह देखना दिलचस्प होगा। वर्ष 2019 के चुनाव में हुड्डा को लोकसभा चुनाव भाजपा के रमेश कौशिक ने हरा दिया था। उधर रोहतक में अरविंद शर्मा ने दीपेंद्र हुड्‌डा को हराया था। यह दोनों सीट चर्चा के केंद्र में रही थी। इस बार मुकाबला काफी संघर्ष भरा है। लेकिन मोदी के आने से युवाओं में जोश आया है।

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.