सोनीपत: बैंगलुरु, वाराणसी, मद्रास व बीकानेर ने दर्ज की जीत

दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल में आयोजित अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भरत की सर्वश्रेष्ठ 16 टीम प्रतिभागी हैं। प्रतियोगिता के तीसरे दिन के लीग मैच बीएचयू, वाराणसी व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के बीच संघर्षपूर्ण मैच हुआ।

Title and between image Ad
  • जैन विश्वविद्यालय, बैंगलुरु ने आरडीवीवी, जबलपुर को 83-47 से किया पराजित
  • अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता

सोनीपत (अजीत कुमार): अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता में बैंगलुरु, वाराणसी, मद्रास व बीकानेर की टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने अपने मैच में जीत हासिल की। जैन विश्वविद्यालय, बैंगलुरु की टीम न आरडीवीवी, जबलपुर को 83-47 से पराजित कर दिया।

दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल में आयोजित अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भरत की सर्वश्रेष्ठ 16 टीम प्रतिभागी हैं। प्रतियोगिता के तीसरे दिन के लीग मैच बीएचयू, वाराणसी व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के बीच संघर्षपूर्ण मैच हुआ। हाफ टाइम तक बीएचयू, वाराणसी की टीम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र पर 51-37 से बढत बना ली थी। हाफ टाइम के बाद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में बीएचयू, वाराणसी की टीम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की टीम को 72-71 से पराजित कर दिया।

बीकानेर विश्वविद्यालय व एमजीवीपी, वाराणसी के बीच लीग मैच खेला गया। हाफ टाइम तक बीकानेर विश्वविद्यालय की टीम ने एमजीवीपी, वाराणसी पर 35-21 से बढत बना ली थी। मैच की समाप्ति पर बीकानेर विश्वविद्यालय की टीम ने एमजीवीपी, वाराणसी को एकतरफा मुकाबले में 65-25 से पराजित कर दिया। मद्रास विश्वविद्यालय व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के बीच मैच के हाॅफ टाइम तक मद्रास विश्वविद्यालय की टीम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र पर 35-23 से बढत बना ली थी। मैच के समापन पर मद्रास विश्वविद्यालय की टीम ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की टीम को 74-59 से पराजित कर दिया।

प्रतियोगिता के आयोजक सचिव व विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डा.बिरेंद्र सिंह हुड्डा, प्रो.सुरेंद्र दहिया, एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी के आब्र्जवर प्रो.राकेश मलिक, नेशनल कोच जे.एन.नेहरा डा.शंकर, डा.मुकंद डा.सत्यपाल,प्रेम सिंह, धर्मबीर, सतबीर आदि उपस्थित रहे।

Gyanjyotidarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media

Comments are closed.