सोनीपत: पीएम मोदी व सीएम मनोहर ने डा. आंबेडकर के अंत्योदय के सिद्घांत को क्रियान्वित किया: राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी) में कहा कि आज भी दलित अत्याचार की घटनाएं सामने आती हैं, जो उचित नहीं है। इन घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को सख्त कानून बनाया जाए।

Title and between image Ad
  • दलित उत्पीडऩ रोकने के लिए बनायें सख्त से सख्त कानून: बंडारू दत्तात्रेय
  • देश को विश्वगुरू बनाने के लिए एकजुटता के साथ भेदभाव मिटाया
  • डा. भीमराव आंबेडकर पूरे भारत के नेता हैं
  • राज्यपाल दत्तात्रेय ने डीसीआरयूएसटी में आयोजित संविधान निर्माता की 132वीं जयंती समारोह में उनको नमन किया

सोनीपत: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुक्रवार को संविधान निर्माता डा. बीआर आंबेडकर की 132वीं जयंती पर बतौर मुख्य अतिथि कहा कि बाबा साहब ने सदैव दलित-गरीब उत्थान के लिए जीवन लगाया। उनके अंत्योदय के सिद्घांत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल क्रियान्वित कर देश-प्रदेश को विकास पथ पर आगे बढ़ाया है।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीसीआरयूएसटी) में कहा कि आज भी दलित अत्याचार की घटनाएं सामने आती हैं, जो उचित नहीं है। इन घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को सख्त कानून बनाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने में जुटे हैं। उन्होंने गरीब वर्ग को स्टार्टअप शुरु करने के लिए दो करोड़ रुपये का ऋण प्रदान करने की योजना शुरु की है। वे भारत को विश्वगुरू बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इस दिशा में सबको योगदान देना चाहिए। हमें देश को पुन: विश्वगुरू बनाने के लिए एकजुटता के साथ आगे बढ़ते हुए हर प्रकार के भेदभाव को मिटाना होगा। बाबा साहब ने सर्वसमाज के कल्याण के लिए काम किया। वे पूरे देश के नेता हैं। इसी भावना के साथ प्रधानमंत्री मोदी भी विकास पथ पर अग्रसर हैं।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि डा. आंबेडकर भारतीयता और राष्ट्रीयता से भरपूर थे। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार बाबा साहेब के समतामूलक समाज की संकल्पना के लिए पूरी तरह से जुटी हुई है। समाज के वंचित वर्गों के लिए आवास, राशन, शिक्षा और स्वास्थ्य उपलब्ध करवाने के लिए अनेकों कार्यक्रम और योजनाएं चलाई जा रही हैं। आज गरीब समाज को डॉ भीमराव अम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है। उनका दर्शन, चिन्तन और सिद्धांत युगों-युगों तक हम सबको प्रेरित करता रहेगा। उनके जीवन दर्शन को अपनाकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जब वे 1977 में जेल मेंं गए तो बााबा साहेब की लिखित किताब को पढक़र निर्णय लिया कि वे उनके आदर्शों पर ही चलेंगे और आज वे इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

 

 

Gyanjyotijarpan.com पर पढ़े ताज़ा व्यापार समाचार (Business News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए की समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट ज्ञान ज्योति दर्पण पर पढ़ें।
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े Gyan Jyoti Darpan

Connect with us on social media
2 Comments
  1. zoritoler imol says

    I have been surfing online greater than three hours nowadays, yet I by no means discovered any interesting article like yours. It is beautiful worth sufficient for me. In my view, if all website owners and bloggers made just right content as you did, the internet will likely be much more helpful than ever before. “Nothing will come of nothing.” by William Shakespeare.

  2. ERC-20 Token Generator says

    You are my intake, I own few blogs and often run out from post :). “No opera plot can be sensible, for people do not sing when they are feeling sensible.” by W. H. Auden.

Comments are closed.